Join us?

खेल

टी20 विश्व कप में भारत के फाइनल में पहुंचते ही जश्न, बधाइयों का का तांता

टी20 विश्व कप में भारत के फाइनल में पहुंचते ही जश्न, बधाइयों का का तांता

भारत ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर पिछले सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया। टी20 विश्व कप के इतिहास में तीसरी बार भारत फाइनल में पहुंचा है। भारत की इस जीत पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने सोशल मीडिया के जरिए खुशी जाहिर की। अब रोहित शर्मा की सेना का 29 जून को दक्षिण अफ्रीका से बारबाडोस में सामना होगा।

103 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी
मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने रोहित (39 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 73 रन की साझेदारी की बदौलत मुश्किल पिच पर सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। फिर भारत ने अपने स्पिनर अक्षर (23 रन देकर तीन विकेट) और कुलदीप (19 रन देकर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को महज 16.4 ओवर में 103 रन पर समेट दिया। जसप्रीत बुमराह ने 2.4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके। इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर (23), हैरी ब्रूक (25), जोफ्रा आर्चर (21) और लियाम लिविंगस्टोन (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।

भारत ने लिया इंग्लैंड से बदला
बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में गत चैम्पियन इंग्लैंड को 68 रन से हराकर टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश किया। खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया का सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। टूर्नामेंट के 2007 के शुरूआती चरण की चैम्पियन भारतीय टीम इस तरह तीसरे टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंची। भारत ने इस जीत से 2022 में इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली 10 विकेट की हार का बदला भी चुकता किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सावन में चिकन-मटन छोड़ खाएं ये चीज बीज की ताकत: जानिए कैसे छोटे-छोटे बीज आपके स्वास्थ्य में ला सकते हैं बड़ा बदलाव एल आपकी राशि के हित में क्या हितकारी है ? धनु राशि