Join us?

राजधानी

राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश, प्रतिदिन 10 घरों में पहुंचकर करेंगे वसूली

राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश, प्रतिदिन 10 घरों में पहुंचकर करेंगे वसूली

रायपुर। आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा के आदेशानुसार नगर निगम अपर आयुक्त राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गाँधी सदन में नगर निगम राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक जोन कमिश्नर श्री रमेश जायसवाल, राजस्व अधिकारी विवेकानंद दुबे, आईटी विशेषज्ञ रंजीत रंजन, सहायक राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति में ली एवं रायपुर नगर पालिक निगम के हित में कार्य करने के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये.

ये खबर भी पढ़ें : औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पदों पर दस्तावेज सत्यापन 13 जून को

अपर आयुक्त ने सहायक राजस्व अधिकारियों को राजस्व वसूली कार्य में निगम हित में तेजी लाने के निर्देश दिये. अपर आयुक्त ने सभी राजस्व निरीक्षकों एवं सहायक राजस्व निरीक्षकों को प्रतिदिन नियमित रूप से 10-10 घरों में सम्पर्क करके राजस्व वसूली कार्य हेतु डिमांड नोटिस देने एवं आवश्यक होने पर स्थल पर ही नियमानुसार करदाताओं के रिकार्ड को अपडेट करने के निर्देश दिये हैँ.

ये खबर भी पढ़ें : Kalki 2898 AD trailer released

अपर आयुक्त ने प्रतिदिन नियमित 10-10 घरों में जाकर राजस्व वसूली कार्य करके प्रतिदिन रिपोर्ट ना देने वाले सम्बंधित आरआई एवं एआर आई पर नियमानुसार प्रक्रिया के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित करने की चेतावनी दी है.

ये खबर भी पढ़ें : बिना यूपीआई पिन एंटर किए कर सकते हैं डिजिटल पेमेंट

अपर आयुक्त ने अगले दो माह में रायपुर नगर निगम क्षेत्र के लगभग 1 लाख घरों को नियमानुसार प्रक्रिया के अंतर्गत सर्वे करके करों के दायरे में लाकर उन पर नियमानुकूल करारोपण की कार्यवाही नगर निगम रायपुर के हित में सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये हैँ.

ये खबर भी पढ़ें : क्या है विटामिन डी और इनफर्टिलिटी में कनेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
दिनभर कानों में लगा रहता है ईयरफोन? हो सकती हैं 5 दिक्कतें मानसिक क्षमताओं को बढ़ावा देने वाले काम आइये जानते हैं विटामिन-C के फायदों के बारे में