Join us?

plz join with us
विदेश

International news : एक और निर्दलीय सदस्य ने थामा नवाज शरीफ की पार्टी का दामन

International news : एक और निर्दलीय सदस्य ने थामा नवाज शरीफ की पार्टी का दामन

पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव के लिए हुए मतदान के पूरे नतीजे सामने आ चुके हैं। किसी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। जबकि, देश के इतिहास में पहली बार सबसे ज्यादा निर्दलीय उम्मीदवार नेशनल असेंबली के लिए चुने गए हैं। त्रिशंकु चुनाव परिणाम के बाद पीएमएल-एन और पीपीपी गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, चुनाव परिणाम के बाद कुछ निर्दलीय सदस्य पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को एक और नवनिर्वाचित निर्दलीय सदस्य ने पीएमएल-एन का दामन थाम लिया है।

पहले भी पीएमएल-एन में शामिल हुआ निर्दलीय सदस्य
इससे एक दिन पहले, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी समर्थित एक और निर्दलीय सदस्य पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) में शामिल हुआ था। अब तक नेशनल असेंबली के दो निर्दलीय सदस्य पीएमएल-एन में शामिल हो चुके हैं। पाकिस्तान की सियासत में सेना का दखल किसी से ढका छिपा नहीं है। ऐसे में कई राजनीतिक विश्लेष्कों का मानना है कि निर्दलीय सदस्यों को पीएमएल-एन में शामिल कराना सेना की रणनीति का हिस्सा हो सकता है।
नवनिर्वाचित निर्दलीय सदस्यों ने शहबाज से मुलाकात
पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने सोमवार को एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने बताया कि एनए-189 से सरदार शमशीर मजारी, पीपी-195 से इमरान अकरम, पीपी-240 से सोहेल खान, पीपी-297 से खिज्र हुसैन मजारी और पीपी-249 से साहिबजादा मोहम्मद काजिन अब्बासी ने नवाज शरीफ से मुलाकात की है। शहबाज ने कहा कि सभी सदस्यों ने नवाज शरीफ के नेतृत्व में भरोसा जताया और पीएमएल-एन में शामिल होने का एलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button