Join us?

राजधानी

विधायक एवं कलेक्टर ने किया बोरियाखुर्द टैंक (गजराज तालाब) का निरीक्षण

विधायक एवं कलेक्टर ने किया बोरियाखुर्द टैंक (गजराज तालाब) का निरीक्षण

तालाब को विकसित करने से पर्यटन केंद्र के रूप में उभर सकता है: विधायक मोतीलाल साहू

कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने तालाब को विकसित करने डिजाइन तैयार करने दिए निर्देश

जल संरक्षण और तालाब के चारों को प्लांटेशन का कार्य किया जाए

रायपुर। विधायक मोतीलाल साहू और कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह आज सुबह बोरियाखुर्द स्थित बोरियाखुर्द टैंक (गजराज तालाब) का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक श्री साहू ने कहा कि गजराज तालाब का सौंदर्यीकरण बेहतर तरीके से किया जाए। जिससे यह तालाब का क्षेत्र पर्यटन केंद्र के रूप में उभर सकता है। जिससे राजधानी और आसपास के लोग कुछ समय व्यतीत कर सकते है।
कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि गजराज तालाब को विकसित करने काम जल्द से जल्द शुरु किया जाए। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने कहा कि तालाब को विकसित करने के पहले ड्राइंग-डिजाइन तैयार किया जाए। तालाब के चारों ओर प्लांटेशन का कार्य किया जाए और जल संरक्षण के लिए भी कार्य किया जाए। साथ ही साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्टर ने यह भी कहा कि बांध के चारों ओर बेहतर तरीके से सौंदर्यीकरण किया जाए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा व एसडीएम नंदकुमार चौबे सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि 200 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैले गजराज बांध को विकसित किया जा रहा है।

आक्सीजोन के रूम में विकसित करने के निर्देश

तालाब के एक हिस्से में हरे-भरे पेड़-पौधे लगाए गए है। जिसे आक्सीजोन बनाया गया है। यहां लोगों की आवाजाही सुनिश्चित हो, इसके लिए नेचर ट्रेल और ट्रैकिंग विकसित करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button